मिलीग्राम एस्टर इंटीरियर की जासूसी की गई
एमजी मोटर जेडएस ईवी के पेट्रोल संस्करण को लॉन्च करने पर काम कर रही है। हालाँकि, यह ZS का फेसलिफ्ट वर्जन होगा। तो, यह जेडएस ईवी की तुलना में अलग और अधिक आधुनिक दिखाई देगा। इससे दो एसयूवी की पहचान करने में भी मदद मिलेगी। एस्टोर को इस साल त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च करने की उम्मीद है। एस्टर का एक छलावरण परीक्षण खच्चर हाल ही में देखा गया था और पहली बार, इंटीरियर के कुछ जासूसी शॉट्स हैं।
हम देख सकते हैं कि एस्टोर एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है जो ड्राइवर को विभिन्न जानकारी दिखाता है। हालांकि, हमें लगता है कि यह उच्च संस्करण है जबकि निचला संस्करण पारंपरिक उपकरण क्लस्टर के साथ आएगा। बीच में वाहन के बारे में जानकारी दिखाई जाती है। गति को डिजिटल रूप से बाईं ओर दिखाया जाता है जबकि इंजन के रेव को दाईं ओर संख्यात्मक मान में दिखाया जाता है। कुछ उत्साही इस डिज़ाइन को पसंद नहीं कर सकते क्योंकि उन्हें उचित स्पीडोमीटर या कम से कम एक उचित टैकोमीटर पसंद है।
सेंटर स्टेज को ऊपर उठाकर डैशबोर्ड के ठीक बीच में हम एक बड़ा टचस्क्रीन भी देख सकते हैं। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को क्षैतिज रूप से माउंट किया गया है। ऐसा लगता है कि यह वही इकाई होगी जो हमने ZS EV पर देखी है। यह 10.1-इंच मापने की उम्मीद है और यह एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और कनेक्टेड कार तकनीक का समर्थन करता है। अन्य फीचर्स भी होंगे जैसे कि 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, स्टार्ट-स्टॉप / स्टॉप-बटन, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज़ कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, मल्टी- सूचना प्रदर्शन, चालक सीट के लिए इलेक्ट्रिक समायोजन, शुद्ध हवा और बहुत कुछ।
साइड में, हम 5-स्पोक एलॉय व्हील, रूफ रेल और एक शार्क-फिन एंटीना देख सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि एमजी जेडएस के साथ सनरूफ भी देगा। अभी तक, हमें नहीं पता है कि यह एक इलेक्ट्रिक सनरूफ या नयनाभिराम सनरूफ होगा। एसयूवी में एक ढलान वाली छत भी है और एमजी एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और एलईडी टेल लैंप के साथ एलईडी हेडलैम्प दे रही है।
ZS सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली मिड-साइज़ SUV होगी। इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा। स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन अधिकतम 120 बीएचपी की शक्ति और 150 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देगा। इसे मैनुअल गियरबॉक्स या CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। हालांकि, ZS का मुख्य आकर्षण 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो 163 बीएचपी अधिकतम शक्ति और 230 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करेगा। यह इंजन केवल उच्च वेरिएंट के साथ पेश किया जाएगा। यह केवल एक दोहरे क्लच स्वचालित गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।
ZS Hyundai Creta, Kia Seltos, Renault Duster, Nissan Kicks और Maruti Suzuki Vitara Brezza के खिलाफ जाएगी। ZS एमजी मोटर की ओर से सबसे सस्ती पेशकश होगी। वर्तमान में, उनके पास भारतीय बाजार के लिए लाइनर में हेक्टर, हेक्टर प्लस, ग्लस्टर और जेडएस ईवी है