2021 यामाहा बोल्ट को दो पेंट विकल्पों- मेटालिक ब्लैक या ग्रेश ब्लू मेटालिक में पेश किया जाएगा
यामाहा अपने अंतरराष्ट्रीय लाइनअप में विभिन्न प्रकार की शरीर शैलियों और खंडों में मोटरसाइकिलों की एक विस्तृत श्रृंखला का दावा करता है। दुर्भाग्य से, यह भारतीय बाजार के लिए सही नहीं है क्योंकि हाल के वर्षों में कई मॉडल बंद कर दिए गए हैं और जापानी निर्माता केवल एक मॉडल संख्या के साथ छोड़ दिया गया है।
इस बीच, इसका अंतर्राष्ट्रीय लाइनअप लगातार मजबूत होता जा रहा है क्योंकि इसने अपने घरेलू बाजार में बोल्ट का एक अद्यतन संस्करण लॉन्च किया है। संदर्भ के लिए, बोल्ट मोनिकर को पहली बार 2013 में 2014 मॉडल के रूप में पेश किया गया था, विशेष रूप से अमेरिकी बाजार के लिए। हाल ही में सामने आए इसके उन्नत रूप में, बड़ा बॉब-स्टाइल क्रूजर केवल R स्पेक ट्रिम में उपलब्ध होगा जबकि बेस वेरिएंट को लाइनअप से निकाला गया है।
पारंपरिक क्रूजर स्टाइलिंग
नया 2021 बोल्ट आर स्पेक प्रीमियम 19-इंच के फ्रंट और 16-इंच के रियर अलॉय व्हील पर ब्रशलेस मेटैलिक फिनिश के साथ ट्यूबलेस टायर्स के साथ लिपटा हुआ है। दूसरी ओर, बेस वेरिएंट को केवल वायर-स्पोक पहियों की पेशकश की गई थी।
यह गोल हेडलैम्प्स, टेललैंप्स, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक की विशेषता वाली रेट्रो थीम को स्टाइल करता है। स्प्लिट-सीट डिज़ाइन इसके बॉबर रुख को और बढ़ाता है।
2021 यामाहा बोल्ट आर-स्पेक
कुल मिलाकर, क्रूजर में सुरुचिपूर्ण स्टाइलिंग की विशेषता है जो एक सुंदर ढंग से स्टाइल किए गए इंजन द्वारा पॉलिश किए गए क्रैंककेस और कूलिंग पंखों के साथ केंद्र स्तर पर ले जाया जाता है। इसे दो कलर स्कीम- मेटालिक ब्लैक या ग्रेनिश ब्लू मेटैलिक में पेश किया जाएगा। उत्तरार्द्ध समझदार बॉडी ग्राफिक्स के साथ भी आता है।
2021 यामाहा बोल्ट आर-स्पेक
हार्डवेयर सेटअप
मोटरसाइकिल का हार्डवेयर विन्यास बरकरार है। इसे एक दोहरे पालने के फ्रेम पर बनाया गया है, जिसमें 41 एमएम टेलीस्कोपिक कांटे की एक जोड़ी है। जबकि पीछे के छोर को सोने के रंग के बाहरी जलाशयों के साथ जुड़वां गैस-चार्ज झटके के एक सेट पर निलंबित किया गया है। एंकोरेज को आगे और पीछे 298 मिमी पेटल डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो दोहरे चैनल ABS द्वारा सहायता प्रदान करते हैं। 252kg के वजन पर अंकुश लगाने के लिए, यह निश्चित रूप से एक बहुत ही भारी मशीन है। ईंधन टैंक 13-लीटर ईंधन तक पकड़ सकता है।
इंजन चश्मा
इसके प्रदर्शन में आ रहा है, यह 942 सीसी वी-ट्विन एयर-कूल्ड, एसओएचसी, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन द्वारा संचालित है जिसे 5500rpm पर 54 bhp का आउटपुट और 3000rpm पर 80 Nm पीक टॉर्क का आउटपुट देने के लिए रेट किया गया है। यह एक 5-स्पीड गियरबॉक्स के लिए mated है जो पारंपरिक क्रूज़र की तरह बेल्ट ड्राइव के माध्यम से रियर व्हील को पावर ट्रांसफर करता है। इससे पता चलता है कि यह हसलर के बजाय एक आसान-क्रूजर है।
2021 यामाहा बोल्ट आर-स्पेक
नवीनतम पुनरावृत्ति बोल्ट आर स्पेक की कीमत 10,45,000 जापानी येन रखी गई है जो INR 7.14 लाख के बराबर है। यामाहा की वर्तमान में इस मॉडल को विदेशी बाजारों में भेजने की कोई योजना नहीं है, संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा अन्य हो सकता है। उम्मीद है, यामाहा छोटे खंड के लिए एक क्रूजर को भारत में लाती है क्योंकि रेट्रो स्टाइल वाली मोटरसाइकिलें देश में मोटरसाइकिल चालकों का स्वाद रही हैं